(Registartion) मोदी फ्री लैपटॉप योजना 2021- Modi Free Laptop, ऑनलाइन आवेदन

Modi Free Laptop Yojana Registartion | मोदी फ्री लैपटॉप योजना ऑनलाइन आवेदन | मोदी फ्री लैपटॉप स्कीम के लाभ | Modi Free Laptop Yojana Application Form

विभिन्न प्रकार के ऑफलाइन व ऑनलाइन सूत्रों के माध्यम से लोगों को सूचना दी जा रही है कि केंद्र सरकार द्वारा मोदी फ्री लैपटॉप योजना को देश के युवा जिन्होंने 75% अंकों के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है उनको सरकार द्वारा मुफ्त में लैपटॉप उपलब्ध करवाए जाएंगे। यदि आपने भी इस प्रकार की किसी योजना के बारे में सुना है तो आपको बता दें कि यह जानकारी पूर्ण रूप से झूठी मनगढ़ंत है। इस प्रकार की कोई भी योजना अभी सरकार द्वारा आरंभ नहीं की गई है। जैसे ही इस प्रकार की कोई योजना आरंभ की जाएगी हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी प्रदान करेंगे। तब तक आपसे निवेदन है कि इस प्रकार की झूठी या बनावटी बातों से बचने का प्रयास करें।

(Fraud) Modi Free Laptop

ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस समय मोदी फ्री योजना से जुड़ी झूठी खबरें तेजी से चल रही है। लेकिन आपको बता दें कि इस प्रकार की कोई योजना शुरू नहीं की गई है जिसके तहत सरकार द्वारा देश के युवाओं को मुफ्त में लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे। यदि आपके पास भी इस योजना से जुड़ी कोई भी जानकारी प्राप्त हुई है तो आपको बता दें कि यह एक तरह का फ्रॉड है जो लोगों से उनकी निजी जानकारी हासिल करने के लिए वायरल किया जा रहा है।

मोदी फ्री लैपटॉप योजना

PM Modi Yojana

मोदी फ्री लैपटॉप योजना का उद्देश्य

जैसे कि हम सब जानते हैं कि देश में बहुत से ऐसे युवा हैं जो अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण लैपटॉप नहीं खरीद पाते ऐसे में उनका पढ़ाई करना काफी मुश्किल हो जाता है तथा उन्हें हर कदम पर लैपटॉप की जरूरत पड़ती है। इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए विभिन्न प्रकार के सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री जी द्वारा फ्री लैपटॉप योजना को आरंभ किया गया है। इस योजना के तहत युवाओं का भविष्य बेहतर बनाने के लिए उन्हें निशुल्क लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे जो कि सरासर फ्रॉडमनगढ़ंत है। सरकार द्वारा अभी ऐसी किसी योजना को आरंभ नहीं किया गया है जिससे लैपटॉप निशुल्क प्राप्त हो सके। 

मोदी फ्री लैपटॉप योजना के मुख्य तथ्य

योजना का नाममोदी फ्री लैपटॉप योजना 2021
किसके द्वारा शुरू की गईकेंद्र सरकार द्वारा
योजना के लाभार्थीदेश के युवक
योजना का उद्देश्यनिशुल्क लैपटॉप प्रदान करना
आधिकारिक वेबसाइट

PFMS स्कालरशिप

(Fake) Modi Free Laptop Yojana के लाभ

  • इस योजना के तहत देश के युवाओं को निशुल्क लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे।
  • इस योजना का मुख्य लाभ यह है कि लैपटॉप प्राप्त करने के बाद युवा अपनी पढ़ाई अच्छे से कर पाएंगे।
  • मोदी फ्री लैपटॉप योजना के तहत लैपटॉप प्राप्त करने के बाद युवा आत्मनिर्भर व सशक्त बनेंगे।
  • इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को ऑनलाइन ऑफलाइन आवेदन करवाना होगा।

(फ्रॉड) मोदी फ्री लैपटॉप योजना आवेदन की प्रक्रिया

देश के जो इच्छुक लाभार्थी मोदी फ्री लैपटॉप योजना के अंतर्गत आवेदन करवाना चाहते हैं तथा इस योजना से फ्री में लैपटॉप प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें बता दें कि सरकार द्वारा ऐसी किसी भी योजना को आरंभ नहीं किया गया है। यदि आपको विभिन्न प्रकार के सूत्रों के मुताबिक इस योजना से जुड़ी कोई भी सूचना मिलती है तो आपको बता दें कि यह पूरी तरह से झूठी व मनगढ़ंत है। अभी सरकार द्वारा इस तरह की किसी भी योजना को आरंभ नहीं किया गया है। अगर भविष्य में कभी इस प्रकार की योजना को सरकार द्वारा आरंभ किया जाएगा तो हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से उस योजना से संबंधित संपूर्ण। इसलिए आपसे निवेदन है कि किसी भी झूठी और बनावटी सूचनाओं पर विश्वास ना करें।

Leave a Comment